Latest news

किसानों संबंधी आर्डीनैंस बारे शिरोमणी अकाली दल ने साफ कर दिया कि किसानों की सहमति के बिना लागू न हो-जिला अध्यक्ष रणजीत सिंह खुराना -कैप्टन अमरेंदर सिंह ने 2019 की दिल्ली मीटिंग में आर्डीनैंस पास करने संबंधी अपनी मोहर लगा कर पंजाब के किसानों से किया धोखा

फगवाड़ा 15 सितंबर

शिरोमणी यूथ अकाली दल के जिला अध्यक्ष व फगवाड़ा के पूर्व डिप्टी मेयर रणजीत सिंह खुराना ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल शुरु से किसानों का पक्षधर रहा है तथा रहेगा। किसानी संबंधी आर्डीनैंसों को लेकर शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष स. सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार को सपष्ट कर दिया है कि आर्डीनैंस को लेकर किसान जत्थेबंदियों को पहले विश्वास में लिया जाए,नहीं तो अकाली दल किसानों के समर्थन में किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार है। इस संबंधी अकाली दल का स्टैंड हमेशा ही पंजाब की किसानी के समर्थन में रहा है तथा अब भी अकाली दल उनके साथ है।
                          स.खुराना ने कहा कि केंद्री खेतीबाड़ी मंत्री ने संसद में साफ कर दिया है कि आर्डीनैंसों संबंधी हाईपावर कमेटी में 1 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंदर सिंह व 16 अगस्त को पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल शामल हुए,जिन्होंने मीटिंग दौरान आर्डीनैंसों को लेकर सहमति जताई तथा लागू करने का समर्थन किया। खुराना ने कहा कि हाईपावर कमेटी की मीटिंग में सहमति होने के बाद पंजाब में सिर्फ राजसी लाभ के लिए किसानों के साथ द्रोह करते हुए उनको भडक़ा कर केंद्र सरकार के खिलाफ एक सुनियोजित संर्घष को शह दी जा रही है। दिल्ली मीटिंग में बैठ कर हां तथा पंजाब में किसानों के गुमराह किया तांकि अगामी चुनावों में इसका सियासी लाभ मिल सके। पर केंद्रीय मंत्री ने इनके झूठ का भंडा फोड़ कर दिया व सच्चाई लोगो को सामने ला दी। खुराना ने कहा कि कांग्रेस कभी भी पंजाब,पंजाबी,पंजाबीयत व किसानों के समर्थन में नही रही है,जबकि अकाली दल हमेशा इनके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने केंद्र को एक बार पुन: विचार करने को कहा है। अगर केंद्र सरकार फिर भी इसको लागू करती है तो पार्टी अध्यक्ष स.सुखबीर सिंह बादल व स.विक्रम सिंह मजीठिया किसानें के समर्थन में जो भी आदेश करेंगे,यूथ अकाली दल पंजाब अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाणा की अगुवाई में उस पर डट कर पहरा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!